Friday, April 17, 2009

REALITY IS REALITY

बुझाने के लिये पागल हवायें रोज़ आती हैं सुबह मेरे माथे पर इस कदर लहू कैसा रात मेरे चेहरे पर आईना गिरा होगा। आदमी अपने जीवन की तल्ख सच्चाइयों से लहूलुहान हो जाता है और फिर मुकद्दर को कोसने लगता है और माथे का पसीना पोंछने लगता है। जब यह शेर सुना था पहली बार,तो पहली बार,उसकी भावाभिव्यक्ति की चमक ने आकर्षित किया था। फिर धीरे-धीरे इस शेर की गहराई मेरे सामने खुलती गयी और अब मैं जब खुद उसकी गहराई में उतरने को हूँ तो लगता है कि ज़िन्दगी फिर लहूलुहान कर देगी- BUT FRNS REALITY IS REALITY..HOW MUCH I CAN RUN..MY SHADOWS.COMING SO NEAR TO ME ........एक ही रोज़..... सुबह जीता हूँ तो शाम तक मर जाता हूँ.. एक ही रोज़ कई हिस्सों में बिखर जाता हूँ... जब भी चलता हूँ, तेरे दर को, कि सुकून मिले लोग करते हैं ये सवाल, किधर जाता हूँ?? तेरी सूरत के सिवा सारा जहाँ ग़ैर लगे, अब तो आलम है कि साए से भी डर जाता हूँ... ये ना कहना तुम्हारे पास मैं नहीं होता, सुख में-दुःख में तेरी पलकों पे बिखर जाता हूँ..... ख़्वाब बिकते हैं, सुना है कि जन्नत है वहीँ, माँ!! छुड़ाकर तेरा दामन मैं शहर जाता हूँ... तुमसे शिकवा करूं, मेरी फितरत ही नही.... मैं वो शम्मा हूँ, जो शोलों में निखर जाता हूँ........ IF U LIKES Can you measure love?” Love, friendship, respect, admiration are the emotional response of a person to the virtues, values, and worth of the other

No comments:

Post a Comment